Published on 2018-10-01 HARDWAR
img

देव संस्कृति विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों के रचनात्मकता को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसका आज समापन हो गया।

                प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान क्विज, कार्यशाला, प्रस्तुतिकरण, पोस्टर, स्लोगन, साइकिल रेस, स्पून, केन्डी रेस, कविता पाठ, संस्कृत श्लोक पाठ, मेंहदी, रंगोली आदि प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। स्लो साइकल रेस में श्वेता, कविता पाठ में रूपेश, मेंहदी में दीक्षा साहू, स्लोगन में स्वीकृति ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रथम स्थान प्राप्त विद्यार्थियों को विवि प्रतिकुलपति डॉ.चिन्मय पण्ड्या ने सम्मानित किया।

                इस अवसर पर प्रतिकुलपति ने कहा कि विवि अपने विद्यार्थियों के विकास के लिए संकल्पित है। इसी उद्देश्य को लेकर विवि विद्यार्थियों में रचनात्मक के विकास के लिए विभिन्न गतिविधियों का संचालन किया जाता रहा है। इन कार्यक्रमों में छात्र-छात्राओं ने भी अपनी बराबर की भागीदारी निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम लोग तकनीकी एवं विज्ञान की ओर बढ़ रहे है। आज तकनीकी ने सभी दूरियाँ मिटा दी हंै एवं विश्व एक ग्लोबल विलेज बन गया है। इस तकनीकी में डिजीटल ट्रान्सफॉर्मेशन का बहुत महत्वपूर्ण योगदान है। ईमानदारी एवं निष्ठा से कार्य करने में यह तकनीक मदद करेगी। कार्यक्रम में समापन के अवसर पर डॉ. उमाकांत इंदौलिया ने आभार व्यक्त किया गया। 

        


Write Your Comments Here:


img

गृह मंत्री अमित शाह बोले- वर्तमान एजुकेशन सिस्टम हमें बौद्धिक विकास दे सकता है, पर आध्यात्मिक शांति नहीं दे सकता

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हम उन गतिविधियों का समर्थन करते हैं जो हमारे देश की संस्कृति और सनातन धर्म को प्रोत्साहित करती हैं। पिछले 50 वर्षों की अवधि में, हम हम सुधारेंगे तो युग बदलेगा वाक्य.....

img

शान्तिकुञ्ज में 75वाँ स्वतंत्रता दिवस उत्साहपूर्वक मनाया गया

प्रसिद्ध आध्यात्मिक संस्थान गायत्री तीर्थ शांतिकुंज, देव संस्कृति विश्वविद्यालय एवं गायत्री विद्यापीठ में 75वाँ स्वतंत्रता दिवस उत्साह पूर्वक मनाया गया। शांतिकुंज में गायत्री परिवार प्रमुख एवं  देव संस्कृति विश्वविद्यालय के कुलाधिपति  श्रद्धेय डॉक्टर प्रणव पंड्या जी तथा संस्था की अधिष्ठात्री.....