Published on 2018-10-01 HARDWAR
img

हरिद्वार 30 सितम्बर।

देव संस्कृति विश्वविद्यालय के पर्यटन विभाग को पर्यटन के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए राज्य के पर्यटन मंत्री श्री सतपाल महाराज ने सम्मानित किया। यह सम्मान देहरादून में आयोजित एक कार्यक्रम में देसंविवि के पर्यटन विभागाध्यक्ष डॉ. अरुणेश पाराशर ने प्राप्त किया। विवि लौटने पर पर्यटन विभाग की टीम कुलाधिपति श्रद्धेय डॉ. प्रणव पण्ड्या से भेंट की। कुलाधिपति जी ने पूरी टीम को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की मंगल कामना की।

                देवसंस्कृति विवि के प्रतिकुलपति डॉ. चिन्मय पण्ड्या ने कहा कि यह सम्मान देसंविवि के लिए एक और नई उपलब्धि है। प्राचीन गुरुकुल परंपरानुसार संचालित विवि में विद्यार्थियों के चहुँमुखी विकास के लिए विविध कार्यक्रम संचालित होते हैं। उन्हीं कार्यक्रमों के द्वारा पर्यटन विभाग ने अपने कर्त्तव्यों का बखूबी निर्वहन किया है। उन्होंने कहा कि विवि अपने टिकाऊ संरचना एवं प्यार भरे व्यवहार से देश-विदेश में अपना नया पहचान बनाया है। यही कारण है कि विवि परिवार अपने कर्तव्यनिष्ठ आचरण से अनेक उपलब्धियाँ हासिल कर रहा है। प्रतिकुलपति ने पर्यटन विभाग की पूरी टीम को बधाई दी।     


                         सम्मान प्राप्त कर विवि लौटने पर डॉ. अरुणेश पाराशर ने बताया कि पी.एच.डी. चेम्बर उत्तराखण्ड, उत्तराखण्ड पर्यटन एवं टूरिज्म स्कूल डॉट कॉम सहित अनेक सहयोगियों द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में कई प्रकार से प्रेजेण्टेशन दिया गया।


Write Your Comments Here:


img

गृह मंत्री अमित शाह बोले- वर्तमान एजुकेशन सिस्टम हमें बौद्धिक विकास दे सकता है, पर आध्यात्मिक शांति नहीं दे सकता

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हम उन गतिविधियों का समर्थन करते हैं जो हमारे देश की संस्कृति और सनातन धर्म को प्रोत्साहित करती हैं। पिछले 50 वर्षों की अवधि में, हम हम सुधारेंगे तो युग बदलेगा वाक्य.....

img

शान्तिकुञ्ज में 75वाँ स्वतंत्रता दिवस उत्साहपूर्वक मनाया गया

प्रसिद्ध आध्यात्मिक संस्थान गायत्री तीर्थ शांतिकुंज, देव संस्कृति विश्वविद्यालय एवं गायत्री विद्यापीठ में 75वाँ स्वतंत्रता दिवस उत्साह पूर्वक मनाया गया। शांतिकुंज में गायत्री परिवार प्रमुख एवं  देव संस्कृति विश्वविद्यालय के कुलाधिपति  श्रद्धेय डॉक्टर प्रणव पंड्या जी तथा संस्था की अधिष्ठात्री.....