Published on 2018-10-23 HARDWAR

हरिद्वार २३ अक्टूबर।

गायत्री विद्यापीठ शांतिकुंज के विद्यार्थियों ने राज्यस्तरीय टेबिल टेनिस प्रतियोगिता में कई पदक जीतकर अपना दबदबा बनाये रखा। इनमें चार विद्यार्थियों ने प्रथम व तीन ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इसके साथ ही गायत्री विद्यापीठ के सात विद्यार्थियों का उत्तराखण्ड की टेबल टेनिस टीम में चयन हो गया।

प्रतियोगिता से लौटने के बाद विद्यार्थियों एवं कोच गायत्री परिवार प्रमुखद्वय डॉ प्रणव पण्ड्याजी एवं शैलदीदीजी से आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर उत्तराखण्ड की टीम में चयन होने पर उन्होंने बधाई दी। विद्यापीठ के अभिभावक डॉ पण्ड्याजी ने कहा कि बाल्यावस्था में जो बीज पड़ता है, वह हमेशा ही फलदार वृक्षों की तरह फलता- फूलता रहता है। बस इन्हें शिक्षा के साथ विद्या भी देने की आवश्यकता होती है, ताकि इनका सर्वागीण विकास हो सके।

बालिका वर्ग के अंडर १४ में गायत्री विद्यापीठ की अनन्या त्रिपाठी ने गायत्री विद्यापीठ की ही कुमुद मिश्रा को हराकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। बालिका वर्ग के अंडर- १७ में गायत्री विद्यापीठ की युगल खिलाडी वंशिका शर्मा व प्रीति सिंह ने देहरादून की काजल की टीम को हराया। अंडर- १४ में बालक वर्ग में हरबंस चैबे दूसरे स्थान पर रहे। वहीं अंडर- १९ में गायत्री विद्यापीठ के तन्मय वर्मा ने नैनीताल के कमल को हराकर विजयी रहे। उत्तराखण्ड टीम में गायत्री विद्यापीठ के सात विद्यार्थियों- तन्मय वर्मा, प्रीति सिंह, साक्षी शाही, हरबंश चैबे, अनन्य त्रिपाठी, वंशिका शर्मा एवं कुमुद मिश्रा का चयन हुआ। उत्तराखण्ड टीम को नेतृत्व गायत्री विद्यापीठ के विद्यार्थी करेगा।

देसंविवि प्रति कुलपति डॉ० चिन्मय पण्ड्याजी के कहा कि इन बच्चों ने उत्तराखण्ड का नाम रोैशन किया है। बाल्यकाल से ही शिक्षण को जीवन के साथ समाहित करने का परिणाम ही इन विद्यार्थियों में परिलक्षित होता है। प्रति कुलपति डॉ० चिन्मय पण्ड्याजी, विद्यापीठ की प्रबंधन समिति प्रमुख श्रीमती शेफाली पण्ड्याजी, प्रधानाचार्य श्री सीताराम सिन्हा जी ने उत्तराखण्ड की टीम में चयन पर होने पर बधाई दी।


Write Your Comments Here:


img

गृह मंत्री अमित शाह बोले- वर्तमान एजुकेशन सिस्टम हमें बौद्धिक विकास दे सकता है, पर आध्यात्मिक शांति नहीं दे सकता

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हम उन गतिविधियों का समर्थन करते हैं जो हमारे देश की संस्कृति और सनातन धर्म को प्रोत्साहित करती हैं। पिछले 50 वर्षों की अवधि में, हम हम सुधारेंगे तो युग बदलेगा वाक्य.....

img

शान्तिकुञ्ज में 75वाँ स्वतंत्रता दिवस उत्साहपूर्वक मनाया गया

प्रसिद्ध आध्यात्मिक संस्थान गायत्री तीर्थ शांतिकुंज, देव संस्कृति विश्वविद्यालय एवं गायत्री विद्यापीठ में 75वाँ स्वतंत्रता दिवस उत्साह पूर्वक मनाया गया। शांतिकुंज में गायत्री परिवार प्रमुख एवं  देव संस्कृति विश्वविद्यालय के कुलाधिपति  श्रद्धेय डॉक्टर प्रणव पंड्या जी तथा संस्था की अधिष्ठात्री.....