Published on 2019-02-23 PULWAMA
img

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के समाचार मिलते ही देश के नागरिकों की तरह गायत्री परिवार के परिजनों में भी एक ओर भरपूर आक्रोश दिखाई दिया तो वहीं शहीदों के परिवारों के प्रति संवेदनाएँ भी छलकीं। पूरे देश में सक्रिय शाखाओं ने अपनी-अपनी तरह से श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किए।
लखनऊ (उत्तर प्रदेश) के युवा संगठन ने घटना के दिन 14 फरवरी को रात को ही 9 बजे से 9 बजकर 5 मिनट तक 5 मिनट की मौन मानसिक प्रार्थना करते हुए शहीद सैनिकों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
गायत्री शक्तिपीठ नवादा (झारखंड) पर सीआपीएफ के जवानों के बलिदान को याद किया गया। उनकी आत्मशांति मिले, उनके परिवारी जनों को इस आघात को सहने का संबल मिले ऐसी प्रार्थना की गई। 50 लोगों ने भाग लिया, एक घंटे का सामूहिक जप किया।
गायत्री परिवार यूथ ग्रुप कोलकाता (प. बंगाल) ने अपना 17 फरवरी को खेलों का कार्यक्रम रद्द कर लिलुआ रेलवे कॉलोनी में शहीदों के नाम से वृक्ष लगाने का निश्चय किया।
दिया, मुम्बई (महाराष्ट्र) ने अपने संपर्क के हजारों लोगों को संदेश भेजकर दोपहर 12 बजे एक साथ 2 मिनट का मौन रखते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
लखीमपुर (उत्तर प्रदेश) शाखा ने 15 फरवरी को अमर जवान शहीद स्मारक, कचहरी, लखीमपुर पर सायं 4 से 5 बजे तक सामूहिक जप रखा। तत्पश्चात् शहीदों की याद में दीपयज्ञ कर श्रद्धांजलि दी।
मध्य प्रदेश के प्रांतीय युवा संगठन ने 15 फरवरी की सायं 6 बजे पूरे प्रांत की सभी शक्तिपीठ-शाखाओं से 2 मिनट के मौन के साथ श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित करने का अह्वान किया।
शांतिकुंज के कार्यकर्त्ताओं एवं सभी शिविरार्थियों ने यहाँ चल रहे नियमित यज्ञ में विशेष आहुतियाँ प्रदान करते हुए शहीदों को आत्मशांति मिले, उनके परिवारी जनों को आघात को सहने की शक्ति मिले, सेना का मनोबल बढ़े, ऐसी प्रार्थना की।
देसंविवि में गीता की नियमित कक्षाओं के बीच विश्वविद्यालय परिवार ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
चंडीगढ़ में आयोजित एक पुस्तक विमोचन के कार्यक्रम में श्रद्धेय डॉ. प्रणव पण्ड्या जी एवं समस्त सभा ने शहीद हुए सैनिकों को भावभरी श्रद्धांजलि दी।


Write Your Comments Here:


img

Webinor युग सृजेता युवा संगम

गायत्री परिवार ट्रस्ट, पचपेड़वा, बलरामपुर यू पी मे webinor का कार्यक्रम संजय कुमार ( ट्रस्टी) के आवास पर संपन्न कराया गया. लगभग 15 युवाओं तथा 10 वरिष्ठ परिजनों ने इस webinor मे भाग लिया......

img

अभी तो

अभी तो मथने को सारा समुंद्र बाकी है,अभी तो रचने को नया संसार बाकी है,।अभी प्रकृति ने जना कहां नया विश्व है ?अभी तो गढ़ने को नया इंसान बाकी है।।अभी तो विजय को सारा रण बाकी है,अभी तो करने.....

img

सभी बढें हैं

सभी बड़े हैं ,सभी चले हैं गुरुवर तेरी राहों में।तरह तरह के फूल खिले हैं ,गुरुवर तेरी छांव ।।तपती हुई रेत थी नीचे, ऊपर जेठी घाम थीदुनिया में तो चहु ओर से मिली तपिश है आग की ,आकर मिली हिमालय.....