Published on 2019-10-15 SOLAN
img

सोलन। हिमाचल प्रदेश


10 अगस्त को मुरारी मार्केट हॉल सोलन में भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा वर्ष 2018- 19 का जिला स्तरीय पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित हुआ। इसमें परम्परा के अनुसार प्रत्येक वर्ग के तीन- तीन वरीयता प्राप्त विद्यार्थियों को पुरस्कार व प्रमाण पत्र दिये गए।

समारोह को जिला संयोजक श्री कृष्णदत्त शर्मा ने संबोधित किया। उन्होंने बच्चों को स्कूली शिक्षा के साथ धर्म- संस्कृति की समानान्तर शिक्षा देने के लिए जिले के प्रत्येक विद्यालय में भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा आयोजित करने का आह्वान किया। मुख्य अतिथि व अन्य गणमान्यों ने भी बच्चों का उत्साह बढ़ाया।

समारोह के मुख्य अतिथि शूलीनी विश्वविद्यालय के संस्थापक कुलपति प्रोफेसर प्रेम कुमार खोसला थे। विशिष्ट अतिथि श्री दुर्गा संकीर्तन सोसायटी के प्रधान श्री हेमराज गोयल, श्री गीता आश्रम सोसायटी के सचिव श्री नरेन्द्र कपूर, व्यापार मंडल प्रधान श्री मुकेश गुप्ता, भासंज्ञाप. के प्रांतीय संयोजक डॉ मोहन शर्मा, पूर्व संयोजक श्री बी.डी. शर्मा, अध्यापकगण, अभिभावक, विद्यार्थी एवं नैष्ठिक कार्यकर्त्ता उपस्थित थे। 450 से अधिक लोगों ने इसमें भाग लिया।


Write Your Comments Here:


img

अभी तो

अभी तो मथने को सारा समुंद्र बाकी है,अभी तो रचने को नया संसार बाकी है,।अभी प्रकृति ने जना कहां नया विश्व है ?अभी तो गढ़ने को नया इंसान बाकी है।।अभी तो विजय को सारा रण बाकी है,अभी तो करने.....

img

सभी बढें हैं

सभी बड़े हैं ,सभी चले हैं गुरुवर तेरी राहों में।तरह तरह के फूल खिले हैं ,गुरुवर तेरी छांव ।।तपती हुई रेत थी नीचे, ऊपर जेठी घाम थीदुनिया में तो चहु ओर से मिली तपिश है आग की ,आकर मिली हिमालय.....

img

स्वच्छता मनुष्यता का गौरव गन्दगी हटाने में उत्साह रहे.....