Published on 2019-10-31
img

छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश

शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई कन्या उच्चतर मा. विद्यालय कैलाश नगर, छिंदवाड़ा में भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा का पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित हुआ। उल्लेखनीय है कि यह विद्यालय जिले में सर्वाधिक छात्राओं को परीक्षा में शामिल करवाता है। इस आधार पर विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती मनीषा मिश्रा को प्रान्तीय स्तर पर ‘पं. श्रीराम शर्मा स्मृति प्रान्तीय उत्कृष्ट शिक्षक पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया।

श्रीमती मनीषा मिश्रा यह सम्मान पाकर भावविभोर थीं। उन्होंने भरे हृदय से कहा कि भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा के परिणाम स्वरूप ही माननीय मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार सम्पूर्ण प्रदेश में निर्माणाधीन 07 मॉडल विद्यालयों में उनका विद्यालय भी चयनित किया गया है। यह छिन्दवाड़ा जिले का एकमात्र विद्यालय है जो इस प्रतिष्ठित सम्मान के लिए चयनित किया गया है, यह हमारे लिए गर्व की बात है।

प्राचार्या जी ने इस अवसर पर भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा के कारण छात्राओं पर पड़ने वाले सकारात्मक प्रभावों की चर्चा की, गायत्री परिवार को इस परीक्षा के निरंतर विस्तार के लिए शुभ कामनाएँ दीं।

पुरस्कार वितरण समारोह में गायत्री परिवार की ओर से सुश्री अलका दुबे, समीक्षा वर्मा, श्री एनके चौरसिया, श्री सुभाष वर्मा, जिला संयोजक भासंज्ञाप विशेष रूप से उपस्थित थे।


Write Your Comments Here:


img

अभी तो

अभी तो मथने को सारा समुंद्र बाकी है,अभी तो रचने को नया संसार बाकी है,।अभी प्रकृति ने जना कहां नया विश्व है ?अभी तो गढ़ने को नया इंसान बाकी है।।अभी तो विजय को सारा रण बाकी है,अभी तो करने.....

img

सभी बढें हैं

सभी बड़े हैं ,सभी चले हैं गुरुवर तेरी राहों में।तरह तरह के फूल खिले हैं ,गुरुवर तेरी छांव ।।तपती हुई रेत थी नीचे, ऊपर जेठी घाम थीदुनिया में तो चहु ओर से मिली तपिश है आग की ,आकर मिली हिमालय.....

img

स्वच्छता मनुष्यता का गौरव गन्दगी हटाने में उत्साह रहे.....