Published on 2019-11-01
img

गायत्री तपोभूमि, मथुरा में मंदिर के पुनर्निर्माण का शिलान्यास समारोह

विजयादशमी पर्व 8 अक्टूबर 2019 को गायत्री तपोभूमि, मथुरा के पुनर्निर्माण के लिए शिलान्यास का कार्यक्रम उपस्थित हजारों कार्यकर्त्ताओं द्वारा अपने सौभाग्य की गौरवानुभूति के साथ सम्पन्न हुआ। श्रद्धेया शैल जीजी, श्रद्धेय डॉ. प्रणव पण्ड्या जी एवं श्रद्धेय श्री मृत्युञ्जय शर्मा जी ने अपनी पावन गुरुसत्ता के उदात्त आदर्शों का स्मरण करते हुए उसी परम्परा को गतिशील रखने के संकल्प और भावभरे पूजन के साथ आधार शिला रखी। इस कार्यक्रम में देश- विदेश के हजारों लोग उपस्थित थे।

प्रात:काल गौशाला भवन के लोकार्पण के बाद श्रद्धेय डॉक्टर साहब एवं श्रद्धेया जीजी गायत्री तपोभूमि पधारे। वहाँ उनका भव्य स्वागत किया गया। शिलान्यास और मंचीय कार्यक्रम से पूर्व उन्होंने महाकाल मंदिर में शिवाभिषेक किया। देव मंच पर गायत्री माता, गुरुदेव- माता जी के चित्रपटों का पूजन किया। शांतिकुञ्ज से आये टोली ने प्रज्ञा गीत गाए और फिर श्रद्धेय डॉ. पण्ड्या और शैल जीजी का उद्बोधन और आशीर्वचन हुआ।

मंचीय कार्यक्रम का संचालन गायत्री तपोभूमि के व्यवस्थापक श्री आई.एस. पाण्डेय ने किया। शान्तिकुञ्ज से पहुँची पुरोहित, युगगायक और मीडिया टीम ने इसे भावपूर्ण, सरस बनाने तथा इसकी प्रेरणाओं को विश्व के कोने- कोने तक पहुँचाने में अहम योगदान दिया। गायत्री तपोभूमि, अखण्ड ज्योति संस्थान के सभी स्वयंसेवक और मथुरा के कार्यकर्त्ता इस कार्यक्रम को प्रभावशाली बनाने के लिए पूरे मनोयोग से जुटे दिखाई दिये।


Write Your Comments Here:


img

माता भगवती भोजनालय

भोपाल। मध्य प्रदेश 8 दिसम्बर 1993 में भोपाल के विशाल जम्बूरी मैदान में अश्वमेध महायज्ञ सम्पन्न हुआ। लाखों लोगों ने.....

img

वार्षिकोत्सव में डीएम सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी और सामाजिक संस्थाओं की भागीदारी

बुलंदशहर। उत्तर प्रदेशश्री गायत्री संस्कार पीठ पन्नीनगर,बुलंदशहर के पंचम वार्षिकोत्सव मेंप्रतिभावानों का अद्भुत संगम हुआ।यह कार्यक्रम 17 से 19 जनवरी कीतिथियों में 24 कुण्डीय महायज्ञ के साथ आयोजित था। डीएम रविन्द्रकुमार, सीडीओ सुधीर रूंगटा,एडीएम प्रशासन रवीन्द्र कुमार सहितडीडीओ, एसडीएम, कोतवाल.....