Published on 2019-11-07
img

इसनापुर केन्द्र की वर्षगाँठ मनाई

गायत्री परिवार तेलंगाना के इसनापुर केन्द्र ने 1 सितंबर 2019 को पाँच कुण्डीय यज्ञ के साथ अपनी पहली वर्षगाँठ मनाई। यज्ञ समारोह के मुख्य अतिथि श्रीमती और श्री गद्दाम श्रीशैलम इसनापुर ग्राम सरपंच थे। संस्थापक श्री हीर सिंह राजपुरोहित के निर्देशन तथा केन्द्र संचालक श्रीमती बसंती एवं श्री सुरेन्द्र सिंह राजपुरोहित के नेतृत्व में इस केन्द्र ने अश्वमेध महायज्ञ का प्रचार- प्रसार करते हुए आसपास के सभी गाँवों में युगचेतना का व्यापक विस्तार किया है।

बेगम बाजार में प्रज्ञा पुराण कथा का आयोजन

बेगम बाजार, हैदराबाद में प्रज्ञा पुराण कथा का आयोजन हुआ। इसमें अश्वमेध महायज्ञ के प्रति स्थानीय लोगों का उत्साह देखते ही बनता था।
कथा का आरंभ विशाल कलश यात्रा से हुआ, हजारों बहिनों ने इसमें भाग लिया। हैदराबाद टाइगर के नाम से विख्यात विधायक श्री टी. राजा सिंह ने परिवार सहित भाग लिया। पार्षद श्रीमती परमेश्वरी ने यात्रा को हरी झण्डी दिखाई।
कथा के मुख्य आयोजक राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठित पहलवान श्री बलदेव जी थे। हैदराबाद के वरिष्ठ श्री गोकुलजी का सराहनीय योगदान रहा। एसीपी श्री वेंकटरमण भी एक श्रद्धालु के रूप में प्रज्ञा पुराण को मस्तक पर धारण कर आधा किलोमीटर तक यात्रा में चले। कथा संचालन के लिए शान्तिकुञ्ज से श्री श्याम बिहारी दुबे की टोली पहुँची थी।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ कार्यकर्त्ताओं की बैठक


बंगलुरू। कर्नाटक

शान्तिकुञ्ज प्रतिनिधियों की बैंगलुरू के केशव कृपा संघ के कार्यालय में संगोष्ठी हुई। संघ के वरिष्ठ प्रतिनिधि आदरणीय श्री भईया जी जोशी सर कार्यवाहक, श्री मकुन्द जी सहसर कार्यवाह, श्री वी. नागराज संघ चालक दक्षिण क्षेत्र, श्री तिप्पे स्वामी कार्यवाह दक्षिण क्षेत्र, श्री श्याम जी क्षेत्रीय प्रचारक, श्री गुरुप्रसाद जी प्रान्त प्रचारक और गायत्री परिवार कर्नाटक के वरिष्ठ कार्यकर्त्ताओं ने इसमें भाग लिया।
संगोष्ठी में अश्वमेध यज्ञ के माध्यम से भारत की सांस्कृतिक चेतना के उत्कर्ष के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी गई। संघ के सभी कार्यकर्त्ता गायत्री परिवार की गतिविधियों से भलीभाँति अवगत हैं। उन्होंने अश्वमेध महायज्ञ हैदराबाद की सफलता के लिए सुझाव दिए, योजनाएँ बनार्इं और अपना पूरा- पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया।


Write Your Comments Here:


img

माता भगवती भोजनालय

भोपाल। मध्य प्रदेश 8 दिसम्बर 1993 में भोपाल के विशाल जम्बूरी मैदान में अश्वमेध महायज्ञ सम्पन्न हुआ। लाखों लोगों ने.....

img

वार्षिकोत्सव में डीएम सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी और सामाजिक संस्थाओं की भागीदारी

बुलंदशहर। उत्तर प्रदेशश्री गायत्री संस्कार पीठ पन्नीनगर,बुलंदशहर के पंचम वार्षिकोत्सव मेंप्रतिभावानों का अद्भुत संगम हुआ।यह कार्यक्रम 17 से 19 जनवरी कीतिथियों में 24 कुण्डीय महायज्ञ के साथ आयोजित था। डीएम रविन्द्रकुमार, सीडीओ सुधीर रूंगटा,एडीएम प्रशासन रवीन्द्र कुमार सहितडीडीओ, एसडीएम, कोतवाल.....