Published on 2019-11-18
img

मनावर, धार। मध्य प्रदेश

गायत्री शक्तिपीठ मनावर में आयोजित सामूहिक श्राद्ध- तर्पण के कार्यक्रम में वरिष्ठ कार्यकर्त्ता श्री गिरधारी मालवीय जी ने कहा कि हम सभी अपने पूर्वजों के ऋणी हैं। हम आज जो कुछ हैं, उनके स्नेह, सहयोग एवं अनुदानों के कारण ही हैं। उनकी यह कृपा हम पर निरंतर बनी रहे, इसलिए हमें उन्हें तृप्ति प्रदान करने वाले कार्य ही करने चाहिए।
कार्यक्रम में निजी पितरों के अलावा अमर शहीदों को भी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। वृक्षारोपण, स्वच्छता जैसे समाजोत्थानपरक कार्यों के लिए संकल्प उभारे गए।

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ किया गया। आयोजन में सर्वश्री नवनीत जायसवाल, कौशिक पण्डित, पटवारी मोहन गुप्ता के साथ कई परिजनों ने भागीदारी की।


बरघाट, सिवनी। मध्य प्रदेश

गायत्री शक्तिपीठ प्रांगण में सर्वपितृ अमावस्या के दिन सामूहिक श्राद्ध तर्पण का आयोजन हुआ। भागीदार श्रद्धालुओं ने अपने पितरों के अलावा यम देवता, ऋषियों, दिव्य मानवों, का तर्पण भी किया। पंच कुण्डीय गायत्री महायज्ञ में विशेष आहुतियाँ प्रदान कर अपने आवाहित पितरों को विदाई दी।


होशंंगाबाद। मध्य प्रदेश

पिपरिया, जिला होशंगाबाद के गायत्री शक्तिपीठ में सैकड़ों लोगों ने तर्पण- पिण्डदान किया। श्री सुबोध बारोलिया ने उपस्थित परिजनों को अपने पूर्वजों की स्मृति में वृक्षारोपण करने व अपने अंदर से एक- एक बुराइयों का परित्याग करने का संकल्प कराया।


Write Your Comments Here:


img

Webinor युग सृजेता युवा संगम

गायत्री परिवार ट्रस्ट, पचपेड़वा, बलरामपुर यू पी मे webinor का कार्यक्रम संजय कुमार ( ट्रस्टी) के आवास पर संपन्न कराया गया. लगभग 15 युवाओं तथा 10 वरिष्ठ परिजनों ने इस webinor मे भाग लिया......

img

अभी तो

अभी तो मथने को सारा समुंद्र बाकी है,अभी तो रचने को नया संसार बाकी है,।अभी प्रकृति ने जना कहां नया विश्व है ?अभी तो गढ़ने को नया इंसान बाकी है।।अभी तो विजय को सारा रण बाकी है,अभी तो करने.....

img

सभी बढें हैं

सभी बड़े हैं ,सभी चले हैं गुरुवर तेरी राहों में।तरह तरह के फूल खिले हैं ,गुरुवर तेरी छांव ।।तपती हुई रेत थी नीचे, ऊपर जेठी घाम थीदुनिया में तो चहु ओर से मिली तपिश है आग की ,आकर मिली हिमालय.....