Published on 2019-12-24 MUMBAI
img

मुम्बई। महाराष्ट्र

स्वच्छ भारत अभियान का समर्थन करते हुए दिया मुम्बई एवं रुबल नेगी आर्ट फाउंडेशन ने मिलकर महालक्ष्मी धोबी घाट क्षेत्र में एक बृहत् स्वच्छता अभियान चलाया। इसमें आर्ट फाउंडेशन प्रमुख सुश्री रूबल नेगी, शिवसेना शाखा प्रमुख श्री गोपाल खेडे एवं प्रसिद्ध अभिनेता सोेहेल खान सहित कई सामाजिक संस्थानों के सदस्य भाग लेकर सफाई में सहयोग किया। स्थानीय सैकड़ों लोगों ने रुचि के साथ इस क्षेत्र की सफाई की। सुश्री रूबल नेगी ने कहा कि इस तरह की पहल से विभिन्न संस्था- समुदायों के बीच सम्बन्ध बनता है और जनसेवा कार्य को प्रोत्साहन मिलता है। स्वच्छता सभी के लिए लाभदायी एवं अनुकरणीय कार्य है।

उल्लेखनीय है कि महालक्ष्मी धोबी घाट मुंबई की एक ऐसी खुली हवा वाली लौन्ड्रोमैट (लैवोर) है जहाँ रोज मुंबई के होटलों, अस्पतालों आदि को मिलाकर एक लाख से अधिक कपड़े धोये जाते हैं। मुम्बई में 6 से 11 जनवरी 2021 की तारीखों में गायत्री परिवार प्रमुख श्रद्धेय डॉ. प्रणव पण्ड्या जी एवं आदरणीया शैलबाला पण्ड्या जी के मार्गदर्शन में विराट अश्वमेध महायज्ञ की तैयारी चल रही है। उसी के अन्तर्गत यह सफाई अभियान था जिसके माध्यम से जनमानव में जागरुकता का प्रयास किया जा रहा है।


Write Your Comments Here:


img

माता भगवती भोजनालय

भोपाल। मध्य प्रदेश 8 दिसम्बर 1993 में भोपाल के विशाल जम्बूरी मैदान में अश्वमेध महायज्ञ सम्पन्न हुआ। लाखों लोगों ने.....

img

वार्षिकोत्सव में डीएम सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी और सामाजिक संस्थाओं की भागीदारी

बुलंदशहर। उत्तर प्रदेशश्री गायत्री संस्कार पीठ पन्नीनगर,बुलंदशहर के पंचम वार्षिकोत्सव मेंप्रतिभावानों का अद्भुत संगम हुआ।यह कार्यक्रम 17 से 19 जनवरी कीतिथियों में 24 कुण्डीय महायज्ञ के साथ आयोजित था। डीएम रविन्द्रकुमार, सीडीओ सुधीर रूंगटा,एडीएम प्रशासन रवीन्द्र कुमार सहितडीडीओ, एसडीएम, कोतवाल.....