Published on 2019-12-30
img

नागपुर। महाराष्ट्र 
गायत्री शक्तिपीठ, नंदनवन, नागपुर में 24- 25 नवम्बर को गर्भोत्सव संस्कार पर कार्यक्रम हुआ। इसमें गर्भ में पल रहे शिशु को सुसंस्कारी बनाने में सहयोगी गर्भोत्सव संस्कार के बारे में विशेषज्ञों द्वारा विस्तार से समझाया गया।
 पीपीटी द्वारा शिशु की विकास प्रक्रिया पर प्रकाश डाला गया। गर्भवतियों के लिए स्वास्थ्य एवं गर्भस्थ शिशु के समुचित विकास व संस्कार के लिए उचित खान- पान, दिनचर्या, योग- व्यायाम आदि के बारे में बताया गया। इसके साथ गर्भ संवाद का लिखा हुआ मैटर, दिनचर्या का चार्ट, फॉलोअप फॉर्म सहित कुछ किताबें भी दी गर्इं। कार्यक्रम का नेतृत्व उमा शर्मा, रितु व्यास, डॉ स्नेहलता फरकडे, डॉ माधुरी पराले, डॉ. कल्पना जायसवाल, डॉ. किरण जायसवाल, डॉ रानी भूतड़ा, डॉ राखी मूंदड़ा, अल्का गुप्ता व दीपालीअग्रवाल ने किया।


Write Your Comments Here:


img

माता भगवती भोजनालय

भोपाल। मध्य प्रदेश 8 दिसम्बर 1993 में भोपाल के विशाल जम्बूरी मैदान में अश्वमेध महायज्ञ सम्पन्न हुआ। लाखों लोगों ने.....

img

वार्षिकोत्सव में डीएम सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी और सामाजिक संस्थाओं की भागीदारी

बुलंदशहर। उत्तर प्रदेशश्री गायत्री संस्कार पीठ पन्नीनगर,बुलंदशहर के पंचम वार्षिकोत्सव मेंप्रतिभावानों का अद्भुत संगम हुआ।यह कार्यक्रम 17 से 19 जनवरी कीतिथियों में 24 कुण्डीय महायज्ञ के साथ आयोजित था। डीएम रविन्द्रकुमार, सीडीओ सुधीर रूंगटा,एडीएम प्रशासन रवीन्द्र कुमार सहितडीडीओ, एसडीएम, कोतवाल.....