Published on 2020-08-19 BHILWARA
img

*विश्व फोटोग्राफी दिवस को यादगार बनाने हेतु गायत्री परिवार ने भेंट किया साहित्य*

*भीलवाडा(राज.)-* 19 अगस्त विश्व फोटोग्राफी दिवस है और फोटोग्राफर के लिए सम्मान प्रकट करने का दिवस है। इस दिवस को यादगार बनाने हेतु गायत्री परिवार की ओर से शहर के फोटोग्राफर और फोटो व्यवसाय से जुड़े लोगों को साहित्य भेंट किया गया और शुभकामना संदेश भी दिया गया।
गायत्री परिवार की युवा इकाई दिया के शहर संयोजक राजकुमार तिवारी की ने बताया कि फोटोग्राफर अपनी कला से लोगों के जीवन में खुशियां भरते हैं अतः समाज के इस घटक के जीवन में भी खुशियां भरने के लिए सकारात्मक ऊर्जा से भरा साहित्य उन्हें दिया गया है जिससे वे हल्का-फुल्का महसूस करें और अच्छी प्रेरणाए पा सके।
अंकित जी सोनी, सुमितजी शर्मा, कपिलजी प्रजापत, गोपालजी ओझा और अर्जुन सिंहजी आदि ने शहर में सभी फोटो व्यवसाय से जुड़े लोगों को साहित्य भेंट किया। *दुकानों की सुन्दरता बढाने वाले सदवाक्य के स्टिकर भी चिपकाए गए जो आते जाते लोगों में प्रेरणा भरते है व वातावरण को सकारात्मक बनाते है।*
फोटोग्राफर ने भी इस पहल को बहुत सराहा और प्रसन्नता व्यक्त की। शहर में इस व्यवसाय से जुड़े 137 लोगों को साहित्य भेंट किया गया।

*संस्कारों की दी जानकारी -* इसी के साथ उन्हें जन्मदिन, विवाह दिवस वैदिक रीति से कैसे मनाए इसकी जानकारी दी गयी और अपील की गई कि वह भी समाज के निर्माण के लिए, समाज को संस्कारवान बनाने के लिए अपने सम्पर्क क्षेत्र में इस तरह से अपना जन्म दिवस और विवाह दिवस मनाएं। उन्हें बताया गया कि गायत्री परिवार द्वारा गर्भवती महिलाओं का गर्भ संस्कार भी कराया जाता है ताकि समाज को संस्कारवान शिशु मिल सके।

*(श्याम योगी) मीडिया प्रभारी*


Write Your Comments Here:


img

विवेकानंद निबंध प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

◆ राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर बाल संस्कारशाला सिंघिया में हुआ आयोजन◆ शीर्ष तीन प्रतिभागी हुए सम्मानितकौशाम्बी: स्वामी विवेकानंद जी के जयंती के अवसर पर कौशाम्बी जिले के भरवारी नगर में संचालित बाल संस्कारशाला सिंघिया में स्वामी विवेकानंद निबंध.....