Published on 2020-12-20 KAUSHAMBI
img

करारी/कौशाम्बी: अगले साल यानी 2021 में महाकुंभ का मेला शुरू होगा। इस बार कुंभ का आयोजन उत्तराखंड के हरिद्वार में होगा। मकर संक्रांति यानी 14 जनवरी से भक्तों का हरिद्वार आना शुरू हो जाएगा जो अप्रैल महीने तक जारी रहेगा। लेकिन इस बार के कुंभ मेले में भीड़ नहीं होगी। इसकी वजह है महामारी कोरोना वायरस। सरकार ने सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा है लेकिन आपको मायूस होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आपको घर बैठे ही पवित्र गंगाजल मिलेगा और कुंभ के दर्शन कराये जाएंगे। तो आप सोच रहे होंगे कि ये कैसे संभव हो सकता है तो आइए हम आपको बताते हैं कि ये सब होगा कैसे?दरअसल, उत्तराखंड के हरिद्वार में अगले साल 14 जनवरी को मकर संक्रांति के दिन शुरू होने वाले महाकुंभ के दौरान लोगों के घर-घर गंगाजल पहुंचाया जायेगा। इसका जिम्मा लिया है अखिल विश्व गायत्री परिवार ने। इसके लिए परिवार की ओर से एक अनूठा अभियान शुरू करने की योजना बनायी गई है।इसके तहत अखिल विश्व गायत्री परिवार महाकुंभ के दौरान 10 लाख घरों में पवित्र गंगाजल पहुंचायेगा और घर बैठै ही लोगों को कुंभ के दर्शन कराये जाएंगे।
इस अभियान की जानकारी देते हुये जिला संयोजक घनश्याम सिंह जी के ने बताया कि गायत्री परिवार 2021 के कुंभ को कौशाम्बी के घर-घर तक पहुंचाने का काम करेगा। कुंभ के साथ युग तीर्थ शांतिकुंज, हरिद्वार के 50 वर्ष पूरे हो रहे हैं।चौबीस अप्रैल तक चलने वाले ” हरिद्वार आप के द्वार” आयोजन के माध्यम से पूज्य गुरुवर की विचार क्रांति अभियान को गतिवान बनाने की लिए गायत्री परिवार ने कमर कस ली है।


Write Your Comments Here:


img

.....

img

विवेकानंद निबंध प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

◆ राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर बाल संस्कारशाला सिंघिया में हुआ आयोजन◆ शीर्ष तीन प्रतिभागी हुए सम्मानितकौशाम्बी: स्वामी विवेकानंद जी के जयंती के अवसर पर कौशाम्बी जिले के भरवारी नगर में संचालित बाल संस्कारशाला सिंघिया में स्वामी विवेकानंद निबंध.....