Published on 2021-03-27 VARANASI

गायत्री शक्तिपीठ नगवां,लंका,वाराणसी के सृजन सैनिकों ने निकाली जागरूकता रैली और अश्लीलता और व्यसन स्वरूप होलिका का किया दहन।
शनिवार दिनांक 27 मार्च 2021 को गायत्री शक्तिपीठ नगवा,लंका,वाराणसी के सृजन सैनिकों ने व्यसन और अश्लीलता मुक्ति हेतु जागरूकता रैली निकाली और होलिका के रूप में अश्लीलता और व्यसन का पुतला जलाया एवं युवा वर्ग और समाज रूपी प्रहलाद को बचा लिया गया। रैली के दौरान क्षेत्र के लोगों को हर प्रकार के नशे और अश्लील गाने,चित्र एवं चिंतन से दूर रहने के लिए प्रेरित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए अपने संबोधन में शक्तिपीठ नगवां के ट्रस्टी आदरणीय डॉ.अनिल अग्रवाल जी* ने मिशन के सप्त आंदोलनों में से एक व्यसन एवं कुरीति उन्मूलन के बारे में जानकारी दी और कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु युवा प्रकोष्ठ वाराणसी,गायत्री शक्तिपीठ नगवां और महिला मंडल की मातृ शक्तियों सहित सभी परिजनों को शुभकामनाएं दी।
कोरोना के फिर से बढ़ते हुए प्रभाव को देखते हुए एवं शासन द्वारा जारी निर्देशों जिसमें बड़े सामूहिक आयोजन प्रतिबंधित किए गए हैं के पालन अनुक्रम में इस बार शक्तिपीठ नगवां की ओर से व्यसन एवं अश्लीलता रूपी होलिका दहन समारोह को कुछ गिने-चुने परिजनों की उपस्थिति में ही सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए मास्क आदि का प्रयोग करते हुए संपन्न किया गया।कार्यक्रम की तैयारी एवं संचालन युवा प्रकोष्ठ वाराणसी गायत्री शक्तिपीठ नगवां द्वारा किया गया।
कार्यक्रम के समापन पर शक्तिपीठ व्यवस्थापक आदरणीय रमाकांत पाठक बाबूजी ने सभी को शुभकामनाएं दी।
(भारी आबादी वाले शहर वाराणसी का पूरा नगर क्षेत्र होली जैसे पर्व पर यातायात जाम की चपेट में रहता है ऐसे में नगर क्षेत्र में स्थित शक्तिपीठ नगवां तक पहुंचने में सभी परिजनों विशेषतः महिला मंडल की मातृ शक्तियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है,इस बात को ध्यान रखते हुए शक्तिपीठ पर यह आयोजन होलिका दहन दिनांक 28 मार्च के एक दिन पूर्व ही संपन्न कर लिया गया।)

बृजेश चौहान
जिला मीडिया प्रभारी
गायत्री शक्तिपीठ नगवां,लंका,वाराणसी


Write Your Comments Here:


img

.....

img

.....