The News (All World Gayatri Pariwar)
Home Editor's Desk World News Regional News Shantikunj E-Paper Upcoming Activities Articles Contact US

माँ ताप्ती के जल को प्रदूषण से बचाने हेतु घर-आँगन में पानी के टब में किया विसर्जन

[गायत्री परिवार मुलताई ], Dec 23, 2017
भगवान गणेश प्रतिमा के विसर्जन की नई पहल  

मुलताई- सूर्य पुत्री माँ ताप्ती की पवित्र नगरी मुलताई में माँ ताप्ती जल को शुद्ध रखने एवं अखिल विश्व गायत्री परिवार शान्तिकुंज के भागीरथी निर्मल गंगा अभियान के तहत मुलताई नगर में गायत्री परिवार एवं अन्य परिजनों ने माँ ताप्ती के जल को प्रदूषण से मुक्त रखने एवं जल स्वच्छ, निर्मल, एवं रासायनिक रंगों की प्रतिमा से जल प्रदूषित न हो इस उद्देश्य से रेलवे कालोनी के श्री गिरवर प्रजापति, श्यामबाबू पटेल सेवानिवृत पी.डब्लू.आई., गायत्री नगर श्री गुलाब राव चिल्हाटे, श्री श्याम हिमते खन्ना एवं गणेश गावंडे, सुरेश साहू एवं अन्य परिजनों ने अपने घर के आँगन में पानी के टब में भगवान श्री गणेश जी की प्रतिमा का विसर्जन किया।
परिजनों ने बताया कि माँ ताप्ती हमारी आस्था का केन्द्र है हम अगर माँ ताप्ती में विसर्जन करते है तो माँ ताप्ती का जल जहरीले रंगो से रंगी मूर्तियों से प्रदूषित होगा। साथ ही जलचर प्राणियों को शुद्ध आक्सीजन नही मिल पायेगी। गायत्री परिवार के जल शुद्धि करण अभियान से प्रेरणा लेकर परिजनों मूर्तियों का विसर्जन अपने अपने घरों में ही करने का निर्णय लिया एवं अपने घरो के सामने टब में पानी भरकर मूर्तियों का विसर्जन किया। नदियों को प्रदूषण से मुक्त रखने के लिए गायत्री परिवार द्वारा देश व्यापी अभियान चला रहा है। जिसमें निर्मल गंगा अभियान के तहत पूरे देश में सभी नदियों को निर्मल स्वच्छ रखने के उद्देश्य से जन-जागरण किया जा रहा है। अखिल विश्व गायत्री परिवार शान्तिकुंज हरिद्वार द्वारा नदियों को साफ रखने का आवाहन किया गया है। 
भगवान गणेश प्रतिमा के विसर्जन की इस नई पहल में गायत्री परिवार के डाँ. रामदास गढ़ेकर, टी.के. चौधरी, गणेश प्रजापति, लीलाधर नारद, सद्दू सूर्यवंशी, रामराव देशमुख, गीता जैस्वाल, पवन प्रजापति, प्रखर प्रजापति, आलोक साहू, ऋषि साहू,शंकर राव झरबड़े, धनराज घोडकी, नामदेव राव चिल्हाटे, सुरेश पंवार, हेमराज डढोरे, दिनेश साहू आदि परिजनों का विशेष सहयोग रहा।






Click for hindi Typing


Related Stories
Recent News
Most Viewed
Total Viewed 1165

Comments

Post your comment

Raj Kumar Singh
2014-09-17 12:21:04
Ganga mata abm anya sabhi nadiyo ke jal ko nirmal abm sudha rakhna ka ye tarika sarahniy hai.
DINESH SAHU GAYATRI PARIWAR MULTAI
2014-09-11 12:56:58
nirmal ganga abhiyan nirmal tapti abhiyan