बंदियों को संदेश ः समूह साधना से व्यसनमुक्ति संभव

Published on 2017-12-26
img


मद्य निषेध दिवस-२६ जून को जिला कारागार धौलपुर और आर.ए.सी. लाइन धौलपुर में मद्य निषेघ पर विशेष गोष्ठियाँ आयोजित हुई। नशामुक्ति पर सशक्त अभियान चला रहे गायत्री परिवार के कार्यकर्त्ता श्री बहादुर सिंह गुर्जर मुख्य वक्ता थे। श्री सतीश कौशिक मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने इसकी अध्यक्षता की। 

श्री बहादुर सिंह गुर्जर ने कहा कि व्यसन सबसे पहले नौकर बनकर आते हैं, फिर दोस्त बन जाते हैं और अंत में मालिक बनकर हुकुम चलाते हैं। नशा छोड़ने के लिए दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होती है। सामूहिक साधना का नियमित क्रम बना लिया जाये तो गायत्री माता की कृपा से वह मनोबल और संकल्प विकसित हो जाता है, जिससे घोर नशेड़ी भी व्यसनमुक्त हो सकते हैं। 

श्री सतीश चंद्र कौशिक ने पूज्य गुरुदेव के मानव में देवत्व के उदय और धरती पर स्वर्ग की स्थापना के संकल्प की चर्चा करते हुए कहा कि सबसे पहले मनुष्य बनने का प्रयास करो। यदि इसमें सफल हो गये तो हर कार्य में सफलता मिलती जायेगी। 
ढपली पर प्रज्ञागीतों की मनमोहक प्रस्तुति ने कार्यक्रम में सरसता और उत्साह का संचार किया। श्रोताओं को गायत्री चालीसा भेंट की गयी। 


img

उत्तर प्रदेश एवं मध्य प्रदेश के अनेक जिलों में शानदार व्यसन मुक्ति अभियान

उत्तर प्रदेश एवं मध्य प्रदेश के अनेक जिलों में शानदार व्यसन मुक्ति अभियानUP | MP 3/9/17:-Iशाहजहाँपुर आज दिनांक  03 सितम्बर अगस्त /युवा क्रांति वर्ष 2017 के उपलक्ष मे अखिल विश्व गायत्री परिवार  शांतिकुंज हरिद्वार के  तत्वावधान  में मिशन स्कूल फील्ड.....

img

तुलसीपुर में जवानों ने निकली जन जागरण हेतु रैली

तुलसीपुर, बलरामपुर : गायत्री परिवार युवा प्रकोष्ठ तुलसीपुर एवं एस एस बी 50 वीं बटालियन के संयुक्त तत्वाधान में आगामी दिनों में संपन्न होने वाले व्यसन मुक्ति हस्ताक्षर अभियान के जनजागरण हेतु एक विशाल रैली निकाली गयी।रैली की एसएसबी 50वीं.....