नशामुक्ति एवं महिला जागृति आन्दोलन को गति मिली

Published on 2017-01-18

आमगाँव, गोंदिया (महाराष्ट्र)
१ से ४ दिसम्बर तक आमगाँव में हुए लोककल्याण जन सम्मेलन एवं २४ कुण्डीय गायत्री महायज्ञ ने क्षेत्र में चलाये जा रहे युवा जागरण, महिला जागृति, नशामुक्ति आदि अभियान को गति दी। प्रथम दिन की कलश यात्रा में व्यसनमुक्ति पर आकर्षक झाँकी शामिल की गई थी। शांतिकुंज प्रतिनिधि श्री विश्वनाथ तिवारी, प्रेमलाल बिरला की टोली ने व्यसनों से होने वाली स्वास्थ्य की हानि और घर- परिवार की बरबादी का मार्मिक चित्रण करते हुए लोगों को नशा छोड़ने की प्रेरणा दी।

लोककल्याण जनसम्मेलन में युवा एवं महिला सम्मेलन आयोजित हुए। श्रीमती उमा शर्मा, कल्पना बिसेन, वेदवती पटले ने बहिनों को नवयुग सृजन में उनकी भूमिका बतायी, उसे निभाने का उत्साह जगाया। १५० लोगों ने दीक्षा ली। ११ गाँवों में पंच कुण्डीय यज्ञ करने के संकल्प लिये गये।

स्थानीय कार्यकर्त्ताओं ने अगले दिनों ३१ दिसम्बर को व्यसनमुक्ति पर एक कार्यशाला का आयोजन भी किया, जिसमें स्लाइड प्रोजेक्टर के माध्यम से व्यसनमुक्ति अभियान चलाने का प्रशिक्षण दिया गया। अगले ही दिन से प्रशिक्षित कार्यकर्त्ताओं के सहयोग से अनेक विद्यालयों में नशामुक्ति का संदेश दिये जाने का क्रम आरंभ हो गया।

img

व्यसनों को लेकर युवाओं को किया जागरूक

एटा: युवाओं को व्यसन मुक्ति को प्रेरित करने के लिए शहर में आई युवा क्रांति रथ युवा भारत यात्रा का शहर में जोरदार स्वागत हुआ। यात्रा में आए गायत्री परिवार शांतिकुंज के प्रतिनिधियों ने कहा कि जब देश की युवा.....

img

शराबमुक्त स्वर्णिम मध्य प्रदेश अभियान

प्रदेश स्थापना दिवस पर आयोजित हुए कार्यक्रमों में बुलंद हुए शराबमुक्ति के स्वर
बालाघाट। मध्य प्रदेश

दुर्गा मंदिर, गाँधी चौक, बालाघाट पर मध्य प्रदेश स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में अत्यंत आकर्षक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। गायत्री परिवार के परिजनों द्वारा सायं.....